सेना ने किया आरोपियों का आवेदन रद्द
रोहतक,सोनीपत
सेना ने किया आरोपियों का आवेदन रद्द
   बुधवार | दिसंबर १३, २०१७ तक के समाचार
सेना ने किया आरोपियों का आवेदन रद्द
ताज़ी ख़बरें
हत्या से पहले आत्महत्या कर लेगी आप: योगेन्द्र यादव
आम आदमी पार्टी की राजनीतिक उनके पुराने सहयोगी चिंतित हैं। उनका मानना है कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने की कोशिश हो रही है, लेकिन यह पार्टी उससे पहले ही खुद को खत्म करने पर उतारू है।
बड़ी ख़बरें
कश्मीर का स्पष्ट संकेत
संसदीय उपचुनाव का आभासी बहिष्कार यह दिखाता है कि किस तरह से कश्मीर के लोग भारत सरकार से असंतुष्ट हैं।
सर्वाधिक लोकप्रिय
रोहतक | हरियाणा के रोहतक में चलती बस में दो सगी बहनों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में पिछले दो दिन से कोई कार्रवाई नहीं की थी।
रविवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें दो लड़कियां कथित तौर पर छेड़छाड़ करने वाले तीन युवकों से निपट रही हैं जबकि बस में बैठे लोगों ने उनकी कोई मदद नहीं की।

मीडिया में ख़बर आने के बाद पुलिस हरकत में आई, और तीनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए। दरअसल, बस में बैठी एक महिला ने घटना का वीडियो बना लिया था और पूरा मामला राष्ट्रीय मीडिया पर आ गया।

आरोपियों ने सेना की परीक्षा पास कर ली थी। लड़कियों से छेड़छाड़ करने की खबरें आने के बाद सेना ने दो आरोपियों का आवेदन रद्द कर दिया है।

आरोपियों की पहचान कुलदीप, मोहित और दीपक के रूप में की गई है। इनकी उम्र 20 से 25 साल के बीच है।

आरोपियों की पहचान सामने आने के बाद अब पंचायत का दखल इसमें बढ़ता जा रहा है। आरोपी लड़कों के घरवाले उन पर इस मामले को ज्यादा तूल न देने के लिए दबाव डाल रहे हैं। लड़कों के घरवाले उन पर केस वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं। समाज के कमज़ोर वर्ग से आने वाली लड़कियों पर सामाजिक दबाव भी बनाया जा रहा है।

दरअसल, इस घटना से जुड़ी दोनों बहनें आरती और पूजा सोनीपत ज़िले की रहने वाली हैं। ये दोनों बहनें रोहतक के राजकीय महिला विद्यालय में पढ़ती हैं। जब वे परीक्षा देकर लौट रही थीं, तभी हरियाणा रोडवेज़ की बस में तीन लड़के उनके साथ छेड़खानी करने लगे। इससे परेशान दोनों लड़कियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने उन मनचलों की जमकर पिटाई कर दी थी।

हैरानी की बात यह है कि दोनों बहनों ने हरियाणा रोडवेज़ की चलती बस में छेड़छाड़ करने वाले लड़कों के साथ अपने दम पर निपटीं, जबकि बस में बैठे लोगों ने उनकी कोई मदद नहीं की। दोनों लड़कियों ने घर पहुंचकर जब सारी घटना परिजनों को बताई तो उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

हरियाणा सरकार ने दोनों लड़कियों की तारीफ करते हुए 31−31 हज़ार रुपये के पुरस्कार का ऐलान किया है। ख़बरों के अनुसार हरियाणा सरकार ने राज्य परिवहन के ड्राइवर और कंडक्टर को संस्पेंड कर दिया है और तीनों आरोपी को 6 दिसंबर तक जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब हो कि इसी साल अगस्त में छेड़छाड़ से परेशान रोहतक में दो छात्राओं ने खुदकुशी कर ली थी। सुसाइड नोट में छात्रा ने आरोपियों के नाम और उसकी बाइक का नंबर भी लिखा था।

टैग्स:   रोहतक   सोनीपत

फ़ेसबुक/ट्विटर पर शेयर करें :
पिछली खबर अगली खबर
इससे जुड़ी ख़बरें
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top