बुधवार | दिसंबर १३, २०१७ तक के समाचार
NetWork
‘द पत्रिका’ का परिचय
द पत्रिका

आप ‘द पत्रिका’ के पाठक ही नहीं, बल्कि एक सहयोगी भी हैं। हमारा मानना है कि प्रत्येक सजग व संवेदनशील नागरिक पत्रकार की महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। अगर आपके पास कोई लेख,कार्टून, ऑडियो, वीडियो या फिर तस्वीर हैं तो हमें भेजिए। उसे हम आपके नाम से ही प्रकाशित करेंगे।

NetWork

हम यहां ज्वलंत मुद्दों पर विश्लेषण करेंगे। साथ ही जनरुचि की खबरों व फीचरों का प्रकाशन निरंतर करेंगे। हम यह भी बताना चाहेंगे कि देश में चल रहे आंदोलनों के दौरान जब खबरें तेजी से दूर तक आ-जा रही होती हैं तो कैमरों की मौजूदगी बावजूद कई चीजें कैद नहीं हो पाती हैं, जिसे स्थानीय लोग बखूबी देख-समझ रहे होते हैं। यह स्थिति हर जगह देखी गई है। स्थानीय लोगों के सहयोग से हम उन चीजों को यहां समेटने की कोशिश करेंगे।

इसमें पत्रकारों की एक खास टोली तो काम कर ही रही है, साथ ही साथ आम आदमी भी नागरिक पत्रकार व पाठक पत्रकार के रूप में हमसे जुड़ा है। इनकी संख्या दिनों-दिन बढ़ रही है।

बहरहाल, तमाम शोध-कार्य के बाद हम इस नतीजे पर आए हैं कि अत्याधुनिक तकनीक के इस दौर में वेब-पोर्टल ही लोगों की उम्मीद पूरी कर सकता है। एक गंभीर विमर्श और उम्दा तकनीक की बुनियाद पर ‘द पत्रिका’ बतौर न्यूज़ पोर्टल अस्तित्व में आया है। हम चाहेंगे कि अनिश्चितताओं के इस दौर में यदि कहीं कोई संभावनाएं हैं तो उसपर पूरी बात हो। वेबसाइट को यूजर-फ्रेंडली बनाने पर गहन विचार किया गया। इसके बाद ही नवीनतम तकनीक की सहायता से बेहतर सुविधा हमने अपने पाठक को दी है।

हमारा मानना है कि सार्थक कोशिश हुई और पाठकों का समर्थन रहा तो नई सदी में ‘द पत्रिका’ न्यूज़ पोर्टल एक इतिहास बना सकता है।

@legend
@htmlString
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top