सोमवार | मई २१, २०१८ तक के समाचार
भ्रष्टाचार बनाम भारत
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
भुलाए नहीं भूलेगा रीगल सिनेमाघर
कल तक यह सिनेमाघर नए दौर में पुराने ढंग की भव्यता लिए सामने खड़ा था। तमाम बदलाव के बावजूद जिंदा था। और यकीन मानिए, उसकी मौजूदगी कनॉट प्लेस को ऐतिहासिक बनाती थी। भटके राहगीर के लिए निशानदेही का काम करता था।
मर्दवादी दुनिया के खिलाफ खड़ी अनारकली
अनारकली को सिर्फ एक नए फिल्मकार की पहली फिल्म के तौर पर देखना इसके कंटेंट का अपमान होगा। किसी भी कहानी की अपनी एक ताकत होती है, जो रचनात्मक प्रतिभा से निखर तो सकती है लेकिन सिर्फ क्रिएटिविटी के दम पर गढ़ी नहीं जा सकती। बिना अनारकली को जाने, बिना आरा को जिये, ऐसी कहानी कह पाना संभव नहीं है।
गुंडा नहीं, वह काशी का हीरो था
गुंडा कहानी को भला कौन अपनी स्मृति से उतार सकता है। पिछले दिनों हिन्दी के महान साहित्यकार जयशंकर प्रसाद को स्मरण करने हुआ तो पूर्वापोस्ट ने अनूठी पहल की। प्रसाद की प्रसिद्ध कहानी गुंडा का मंचन कराया।
हम अभिनेता हैं, नेता नहीं बनना चाहते: ऋषि कपूर
असहिष्णुता का मुद्दा इतना बड़ा नहीं था, जितना लोगों ने इसे बना दिया। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने यही बात कही है।
आमिर को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए थे: अक्षय
असहिष्णुता पर आमिर खान का बयान अब भी चर्चा में है। इस चर्चा के बीच फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि आमिर खान को 'बोल्ड बयान' नहीं देना चाहिए था।
अपनी बात से अपना सम्मान घटाते आमिर खान
फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा कि जनसेवा से जुड़े काम के लिए वे पैसे नहीं लेते। क्या ऐसा बोलकर वे अपनी समझ का परिचय दे रहे हैं या देशभक्ति का?
लगता नहीं कि चले गए सईद जाफरी
अभिनय की दुनिया में 'सईद जाफरी'! बस, नाम ही काफी है। अभिनय के व्याकरण का शुद्ध रूप देखना हो तो कोई सईद जाफरी को देखे अभिनय की बारीकी को जानने-समझने वाले यही कहते हैं।
यायावर दंपत्ति: जाना वहां, न जाने कहां
हद के पार मीनाझी और जे.सुशील संभावना तलाश रहे हैं। वे उन चीजों की खोज कर रहे हैं, जो शायद अब रहेंगी नहीं। पेंटिंग की दुनिया में उनका प्रयोग अभिनव है।
कला दीर्घा के पार भी एक संसार है: मीनाक्षी-सुशील
मीनाक्षी और जे.सुशील की यायावरी व उनकी पेंटिंग के बीच विचित्र रिश्ता है। एक के बगैर दूसरा पूरा ही नहीं होता। वे यह मानते हैं कि कला दीर्घा के पार भी एक बड़ी दुनिया है, जो पेंटिंग्स की बारीकियों को समझती है। पढ़ें उनसे हुई बातचीत केखास अंश।
साहित्यकार नेमाड़े को ज्ञानपीठ पुरस्कार
मराठी भाषा के मशहूर साहित्यकार भालचंद्र नेमाड़े को ज्ञानपीठ पुरस्कार दिए जाने की घोषणा हुई है।मराठी में नेमाड़े चौथे साहित्यकार हैं,जिन्हें ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
'आप' देश को गुमराह कर रही है : किरण बेदी
अन्ना हजारे की प्रमुख सहयोगी और पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता देश को गुमराह कर रहे हैं। बीबीसी संवाददाता से बातचीत के दौरान किरण बेदी ने ये आरोप लगाये।
केजरीवाल प्राइम टाइम ख़बरों से गायब क्यों?
अरविन्द केजरीवाल ने पिछले रविवार को 'गूगल हैंगआउट' के द्वारा खुलासा किया कि मुकेश अम्बानी ने मीडिया कंपनियों को मानहानि का नोटिस भेजा है। यह नोटिस केजरीवाल के 31 अक्टूबर और नौ नवम्बर के प्रेस कांफ्रेंस का सीधा प्रसारण करने वाली सभी मीडिया कंपनियों को भेजी गयी है।
झाडू भ्रष्टाचार हटाओ अभियान का प्रतीक
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 'आप' को चुनाव चिह्न 'झाडू ' मिला है। चुनाव आयोग से चिह्न मिलने के बाद आप की तरफ से ट्विट कर यह जानकारी दी गई।
भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अनकही कहानी
मुझे यह तो याद नहीं है कि वह तारीख कौन सी थी लेकिन एक दिन सूचना अधिकार के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने मुझे फोन किया। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होना चाहूंगा।
क्या रिश्ता है गांधी और अम्बानी का अनु टंडन से?
अनु टंडन उन्नाव से कांग्रेस की एमपी हैं और वह राहुल गांधी के कोर ग्रुप की मेंबर हैं। अनु टंडन को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है।
थोरियम महा घोटाला: मनमोहन सिंह जिम्मेदार?
स्टेट्समैन अखबार ने एक विशेष लेख प्रकाशित किया जिसमें २००४ में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अधीन परमाणु उर्जा विभाग में हुए 44 लाख करोड़ रुपये के थोरियम के महा घोटाले का जिक्र किया गया था।
कई विशिष्ट लोगों का है केजरीवाल को समर्थन
भारत के उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री वी आर कृष्णा अय्यर समेत कई विशिष्ट लोगों ने अरविन्द केजरीवाल द्वारा शुरू किये गए नागरिक अवज्ञा आंदोलन के लिए अपना समर्थन जताया है।
मस्जिद तोड़ने का आदेश तो एक बहाना है?
आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को अखिलेश यादव सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। नागपाल 6 महीने पहले ही सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट(एसडीएम) बनकर आई थीं। नागपाल ग्रेटर नोएडा में रेत खनन माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसती जा रही थीं।
स्टिंग ऑपरेशन में घिरे आप के नेता
दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही आप पार्टी के प्रमुख नेता समेत 6 उम्‍मीदवार के खिलाफ एक निजी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया है। मामले के प्रकाश में आने के बाद पार्टी की ओर से एक आपात बैठक बुलाई गई है।
योगिता ठाकरे हत्या मामले में गडकरी की मुश्किलें बढीं
बहुचर्चित योगिता ठाकरे की मौत के मामले में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुंबई हाईकोर्ट की नागपुर बैंच ने गुरुवार को दूसरी बार सीआईडी द्वारा प्रस्तुत क्लोज़र रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top