रविवार | नवंबर १९, २०१७ तक के समाचार
भ्रष्टाचार बनाम भारत
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
उदाहरण पेश करता संघर्ष
मारुति सुजूकी के मजदूरों ने बहुत बहादुरी से दमनकारी प्रबंधन और मिलीभगत वाली सरकार का सामना किया। इस संघर्ष ने एक उदाहरण पेश किया है।
पेटीएम बन रहा छुट्टे पैसे का विकल्प
वैसे तो एटीएम और बैंकों की लाइनें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, लेकिन लोग विकल्प तलाशने लगे हैं। ऐसे में पेटीएम लोगों की पहली पसंद है। पढ़ें इस बाबत एक रिपोर्ट-
गोविंदाचार्य का पीएम मोदी को खत
आखिर कौन बचा रहा है टेलीकॉम कंपनियों को? पहली नजर में तो यही लगता है कि ट्राई सख्त है। कहीं यह महज दिखावा तो नहीं?
बढ़ती असहिष्णुता को ढूंढो यारो
फिल्म अभिनेता आमिर खान को महसूस हुआ कि देश में असहिष्णुता बढ़ी है, लेकिन सबसे सामने इसे लाने में विफल रहे। इससे आमिर की आलोचना हो रही है।
मोदी सरकार से उद्यमी बेचैन
आखिर ऐसी परिस्थिति क्यों पैदा हुई कि एचडीएफसी के प्रमुख दीपक पारेख को कहना पड़ा है कि उद्यमियों के बीच बेचैनी पैदा होने लगी है?
अडानी के बहाने पीएम निशाने पर
देश में तेजी से उभर रहे व्यावसायिक ग्रुप अडानी समूह को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कर्ज दिए जाने के सवाल पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया है।
4जी घोटाला: रद्द हो रिलायंस का स्पेक्ट्रम
बिना नीलामी में शामिल हुए ही आरआईएल को पूरे देश में स्पेक्ट्रम हासिल हो गए। यह नीलामी पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए. राजा के कार्यकाल में हुई थी।
मीडिया मंडी में रिलायंस का अंगद पांव
इस बार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अलग वजह से सुर्खियों में है। इस कंपनी ने नेटवर्क-18 को अधिग्रहित कर लिया है।
भारतीय मूल के सत्या बने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ
भारतीय मूल के सत्या नडेला दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के नए मुख्य कार्यकारी (सीईओ) अधिकारी बन गए हैं। नडेला इस साल अगस्त में रिटायर होने जा रहे मौजूदा सीईओ स्टीव बाल्मर की जगह लेंगे।
राजस्थान में मल्टीब्रांड रिटेल एफडीआई को तगड़ा झटका
राजस्थान की भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार के मल्टी ब्रांड रिटेल में एफडीआई के प्रस्ताव को रद्द कर दिया है। यानि राजस्थान के रिटेल सेक्टर में अब विदेशी निवेश नहीं आएगा।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
'आप' देश को गुमराह कर रही है : किरण बेदी
अन्ना हजारे की प्रमुख सहयोगी और पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता देश को गुमराह कर रहे हैं। बीबीसी संवाददाता से बातचीत के दौरान किरण बेदी ने ये आरोप लगाये।
केजरीवाल प्राइम टाइम ख़बरों से गायब क्यों?
अरविन्द केजरीवाल ने पिछले रविवार को 'गूगल हैंगआउट' के द्वारा खुलासा किया कि मुकेश अम्बानी ने मीडिया कंपनियों को मानहानि का नोटिस भेजा है। यह नोटिस केजरीवाल के 31 अक्टूबर और नौ नवम्बर के प्रेस कांफ्रेंस का सीधा प्रसारण करने वाली सभी मीडिया कंपनियों को भेजी गयी है।
झाडू भ्रष्टाचार हटाओ अभियान का प्रतीक
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 'आप' को चुनाव चिह्न 'झाडू ' मिला है। चुनाव आयोग से चिह्न मिलने के बाद आप की तरफ से ट्विट कर यह जानकारी दी गई।
भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अनकही कहानी
मुझे यह तो याद नहीं है कि वह तारीख कौन सी थी लेकिन एक दिन सूचना अधिकार के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने मुझे फोन किया। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होना चाहूंगा।
क्या रिश्ता है गांधी और अम्बानी का अनु टंडन से?
अनु टंडन उन्नाव से कांग्रेस की एमपी हैं और वह राहुल गांधी के कोर ग्रुप की मेंबर हैं। अनु टंडन को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है।
थोरियम महा घोटाला: मनमोहन सिंह जिम्मेदार?
स्टेट्समैन अखबार ने एक विशेष लेख प्रकाशित किया जिसमें २००४ में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अधीन परमाणु उर्जा विभाग में हुए 44 लाख करोड़ रुपये के थोरियम के महा घोटाले का जिक्र किया गया था।
कई विशिष्ट लोगों का है केजरीवाल को समर्थन
भारत के उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री वी आर कृष्णा अय्यर समेत कई विशिष्ट लोगों ने अरविन्द केजरीवाल द्वारा शुरू किये गए नागरिक अवज्ञा आंदोलन के लिए अपना समर्थन जताया है।
मस्जिद तोड़ने का आदेश तो एक बहाना है?
आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को अखिलेश यादव सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। नागपाल 6 महीने पहले ही सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट(एसडीएम) बनकर आई थीं। नागपाल ग्रेटर नोएडा में रेत खनन माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसती जा रही थीं।
स्टिंग ऑपरेशन में घिरे आप के नेता
दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही आप पार्टी के प्रमुख नेता समेत 6 उम्‍मीदवार के खिलाफ एक निजी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया है। मामले के प्रकाश में आने के बाद पार्टी की ओर से एक आपात बैठक बुलाई गई है।
योगिता ठाकरे हत्या मामले में गडकरी की मुश्किलें बढीं
बहुचर्चित योगिता ठाकरे की मौत के मामले में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुंबई हाईकोर्ट की नागपुर बैंच ने गुरुवार को दूसरी बार सीआईडी द्वारा प्रस्तुत क्लोज़र रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top