शुक्रवार | जुलाई २०, २०१८ तक के समाचार
भ्रष्टाचार बनाम भारत
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
आइस बकेट का भारतीय जवाब राइस बकेट
चावल पका हो या कच्चा यह भी कोई मायने नहीं रखता है। आप पुलाव बिरयानी कुछ भी दे सकते हैं।
मड़ियाॅव की 'रेड ब्रिगेड'
दिसंबर 2012 में नई दिल्ली में 23 वर्षीया छात्रा के साथ हुए निर्मम सामूहिक बलात्कार के बाद इनकी संख्या कई गुना बढ़ गई है।
सासंदों ने देवभाषा में ली शपथ
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जल संसाधन मंत्री उमा भारती और स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने लोकसभा में संस्कृत भाषा में शपथ ली।
आशा की किरण: तिहाड़ के कैदियों को मिली नौकरी
तिहाड़ जेल के कैदी पढ़ाई के जरिए जिंदगी संवारने पर विचार करने लगे हैं। आज जो कुछ बदलाव तिहाड़ में दिख रहा है उसका श्रेय किरण बेदी को ही है।
बेटी के जन्म पर एक अनूठा रिवाज
कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं रह-रहकर अखबारों की सुर्खियां बनती रहती हैं। ऐसे में बिहार के भागलपुर जिले में स्थित धरहरा गांव के लोगों ने एक अनूठ प्रयोग किया है, जिसके केंद्र में बेटी और वृक्ष है।
एकला चलो रे...
बात दुमका जिले के जरमुंडी ब्लाक स्थित विशुनपुर-कुरूआ गांव की है। यहां पानी का घोर अभाव था। श्यामल चौधरी ने कड़ी मेहनत कर एक तालाब ही खोद डाला, जिससे अब सिंचाई का पानी उपलब्ध है।
अंधी दौड़ के बीच सार्थक कोशिश
यह झारखंड के जिरवा पंचायत की कहानी है। यहां लोगों ने करीब पांच सौ हेक्टेयर क्षेत्र में जंगलों को पुनर्जिवित कर ‘सामुदायिक वन प्रबंधन’ का अनूठा प्रयोग किया है।
न बनाएंगे पार्टी, न करेंगे अरविंद का प्रचार: अन्ना हजारे
“कोई पार्टी बनाने या चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है, बल्कि लोगों को एक विकल्प देने की आवश्यकता है। जनता में बदलाव लाने की शक्ति है। बस हमें उन्हें जागरूक करने का काम करना है।“ अन्ना हजारे ने यह बात कही है।
सरकार में नैतिक बल नहीं: जनरल वी.के.सिंह
“देश में लोकतंत्र को दोबारा स्थापित करने का समय आ गया है। आप जेपी के नारे ‘सिंहासन खाली करो जनता आती है’ को याद करें।” पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वी के सिंह ने जंतर मंतर पर अन्ना हजारे के मंच से यह बात कही।
हम कुर्बानी देने आए हैं: अरविंद केजरीवाल
“हम कुर्बानी देने आए हैं, अस्पताल जाने के लिए यहां नहीं आए।” अनशन के सातवें दिन टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने तल्खी भरे शब्दों का इस्तेमाल कर यह बात कही। दूसरी तरफ सरकार में हलचल है।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
'आप' देश को गुमराह कर रही है : किरण बेदी
अन्ना हजारे की प्रमुख सहयोगी और पूर्व पुलिस अधिकारी किरण बेदी का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता देश को गुमराह कर रहे हैं। बीबीसी संवाददाता से बातचीत के दौरान किरण बेदी ने ये आरोप लगाये।
केजरीवाल प्राइम टाइम ख़बरों से गायब क्यों?
अरविन्द केजरीवाल ने पिछले रविवार को 'गूगल हैंगआउट' के द्वारा खुलासा किया कि मुकेश अम्बानी ने मीडिया कंपनियों को मानहानि का नोटिस भेजा है। यह नोटिस केजरीवाल के 31 अक्टूबर और नौ नवम्बर के प्रेस कांफ्रेंस का सीधा प्रसारण करने वाली सभी मीडिया कंपनियों को भेजी गयी है।
झाडू भ्रष्टाचार हटाओ अभियान का प्रतीक
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 'आप' को चुनाव चिह्न 'झाडू ' मिला है। चुनाव आयोग से चिह्न मिलने के बाद आप की तरफ से ट्विट कर यह जानकारी दी गई।
भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अनकही कहानी
मुझे यह तो याद नहीं है कि वह तारीख कौन सी थी लेकिन एक दिन सूचना अधिकार के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने मुझे फोन किया। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होना चाहूंगा।
क्या रिश्ता है गांधी और अम्बानी का अनु टंडन से?
अनु टंडन उन्नाव से कांग्रेस की एमपी हैं और वह राहुल गांधी के कोर ग्रुप की मेंबर हैं। अनु टंडन को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है।
थोरियम महा घोटाला: मनमोहन सिंह जिम्मेदार?
स्टेट्समैन अखबार ने एक विशेष लेख प्रकाशित किया जिसमें २००४ में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अधीन परमाणु उर्जा विभाग में हुए 44 लाख करोड़ रुपये के थोरियम के महा घोटाले का जिक्र किया गया था।
कई विशिष्ट लोगों का है केजरीवाल को समर्थन
भारत के उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश श्री वी आर कृष्णा अय्यर समेत कई विशिष्ट लोगों ने अरविन्द केजरीवाल द्वारा शुरू किये गए नागरिक अवज्ञा आंदोलन के लिए अपना समर्थन जताया है।
मस्जिद तोड़ने का आदेश तो एक बहाना है?
आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को अखिलेश यादव सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। नागपाल 6 महीने पहले ही सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट(एसडीएम) बनकर आई थीं। नागपाल ग्रेटर नोएडा में रेत खनन माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसती जा रही थीं।
स्टिंग ऑपरेशन में घिरे आप के नेता
दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही आप पार्टी के प्रमुख नेता समेत 6 उम्‍मीदवार के खिलाफ एक निजी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया है। मामले के प्रकाश में आने के बाद पार्टी की ओर से एक आपात बैठक बुलाई गई है।
योगिता ठाकरे हत्या मामले में गडकरी की मुश्किलें बढीं
बहुचर्चित योगिता ठाकरे की मौत के मामले में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुंबई हाईकोर्ट की नागपुर बैंच ने गुरुवार को दूसरी बार सीआईडी द्वारा प्रस्तुत क्लोज़र रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top