रविवार | नवंबर १९, २०१७ तक के समाचार
मनोरंजन
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
भुलाए नहीं भूलेगा रीगल सिनेमाघर
कल तक यह सिनेमाघर नए दौर में पुराने ढंग की भव्यता लिए सामने खड़ा था। तमाम बदलाव के बावजूद जिंदा था। और यकीन मानिए, उसकी मौजूदगी कनॉट प्लेस को ऐतिहासिक बनाती थी। भटके राहगीर के लिए निशानदेही का काम करता था।
मर्दवादी दुनिया के खिलाफ खड़ी अनारकली
अनारकली को सिर्फ एक नए फिल्मकार की पहली फिल्म के तौर पर देखना इसके कंटेंट का अपमान होगा। किसी भी कहानी की अपनी एक ताकत होती है, जो रचनात्मक प्रतिभा से निखर तो सकती है लेकिन सिर्फ क्रिएटिविटी के दम पर गढ़ी नहीं जा सकती। बिना अनारकली को जाने, बिना आरा को जिये, ऐसी कहानी कह पाना संभव नहीं है।
गुंडा नहीं, वह काशी का हीरो था
गुंडा कहानी को भला कौन अपनी स्मृति से उतार सकता है। पिछले दिनों हिन्दी के महान साहित्यकार जयशंकर प्रसाद को स्मरण करने हुआ तो पूर्वापोस्ट ने अनूठी पहल की। प्रसाद की प्रसिद्ध कहानी गुंडा का मंचन कराया।
हम अभिनेता हैं, नेता नहीं बनना चाहते: ऋषि कपूर
असहिष्णुता का मुद्दा इतना बड़ा नहीं था, जितना लोगों ने इसे बना दिया। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने यही बात कही है।
आमिर को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए थे: अक्षय
असहिष्णुता पर आमिर खान का बयान अब भी चर्चा में है। इस चर्चा के बीच फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि आमिर खान को 'बोल्ड बयान' नहीं देना चाहिए था।
अपनी बात से अपना सम्मान घटाते आमिर खान
फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा कि जनसेवा से जुड़े काम के लिए वे पैसे नहीं लेते। क्या ऐसा बोलकर वे अपनी समझ का परिचय दे रहे हैं या देशभक्ति का?
लगता नहीं कि चले गए सईद जाफरी
अभिनय की दुनिया में 'सईद जाफरी'! बस, नाम ही काफी है। अभिनय के व्याकरण का शुद्ध रूप देखना हो तो कोई सईद जाफरी को देखे अभिनय की बारीकी को जानने-समझने वाले यही कहते हैं।
यायावर दंपत्ति: जाना वहां, न जाने कहां
हद के पार मीनाझी और जे.सुशील संभावना तलाश रहे हैं। वे उन चीजों की खोज कर रहे हैं, जो शायद अब रहेंगी नहीं। पेंटिंग की दुनिया में उनका प्रयोग अभिनव है।
कला दीर्घा के पार भी एक संसार है: मीनाक्षी-सुशील
मीनाक्षी और जे.सुशील की यायावरी व उनकी पेंटिंग के बीच विचित्र रिश्ता है। एक के बगैर दूसरा पूरा ही नहीं होता। वे यह मानते हैं कि कला दीर्घा के पार भी एक बड़ी दुनिया है, जो पेंटिंग्स की बारीकियों को समझती है। पढ़ें उनसे हुई बातचीत केखास अंश।
साहित्यकार नेमाड़े को ज्ञानपीठ पुरस्कार
मराठी भाषा के मशहूर साहित्यकार भालचंद्र नेमाड़े को ज्ञानपीठ पुरस्कार दिए जाने की घोषणा हुई है।मराठी में नेमाड़े चौथे साहित्यकार हैं,जिन्हें ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
शाहरुख और अजय देवगन की लड़ाई में कूदे सलमान
अजय देवगन ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में अपनी शिकायत दर्ज कराई है कि शाहरुख खान की फिल्म 'जब तक है जान' के निर्माता उनकी फिल्म 'सन ऑफ सरदार' के रिलीज में बाधा डाल रहे हैं। शाहरुख की यश चोपड़ा निर्मित 'जब तक है जान' और अजय की फिल्म 'सन ऑफ सरदार' दोनों एक ही दिन दीवाली पर रिलीज हो रही है।
हेमा मालिनी की बेटी आहना की शादी(वीडियो)
अभिनेत्री हेमा मालिनी और अभिनेता धमेंद्र की छोटी बेटी आहना देओल रविवार को दिल्ली के व्यवसायी वैभव वोरा के साथ विवाह बंधन में बंधीं। विवाह समारोह यहां आईटीसी मराठा में संपन्न हुआ।
भारतीय हस्तशिल्पी का महासंगम : सूरजकुंड मेला
हरियाणा के फरीदाबाद में शुक्रवार से 27वां सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला शुरू हो गया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 2 फरवरी को औपचारिक तौर पर 27वें सूरजकुंड मेले का उद्घाटन किया।
देर आये दुरुस्त आये: आमिर की नयी फिल्म तलाश
बतौर हीरो काफी सालों बाद अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'तलाश' आज रिलीज हुई। तलाश से पहले आमिर खान की ‘थ्री इडियट्स’ 2009 में रिलीज हुई थी। आमिर खान तलाश में रानी मुखर्जी और करीना कपूर के साथ नजर आएंगे।
पाक ने किया था करोड़ों हिंदुओं का नरसंहार
1971 के बंगलादेश मुक्तियुद्ध से पहले पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल अयूब खान और उनकी सेना ने तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान में सुनियोजित तरीके से बड़े पैमाने पर हिन्दू समुदाय का नरसंहार किया था।
सिनेमाई गीत में अक्ल से नक्ल
“एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा.../ जैसे खिलता गुलाब/ जैसे शायर का ख्वाब/ जैसे उजली किरण/ जैसे वन में हिरण...।।” इस गीत को मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने फिल्म ‘1942-ए लव स्टोरी’ के लिए लिखा था।
सलमा हायक के जवां दिखने का राज
हॉलीवुड अदाकारा सलमा हायक ने अपने जवां दिखने का राज खोलते हुए कहा है कि 46 साल की उम्र में भी उनका चेहरा दमकता है क्योंकि वह सुबह उठकर अपना चेहरा नहीं धोती।
पान सिंह तोमर को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
भारत के 60वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में तिग्मांशु धूलिया की ‘पान सिंह तोमर’ को 60 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में आज सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया। 'विकी डोनर' को संपूर्ण मनोरंजक फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।
‘मोरा गोरा रंग लई ले’ यू बना गीत
गुलजार ने सिनेमाई गीतों को नए प्रतिमान दिए। इनके लिखे पहले गीत के पूरे होने की रोचक कहानी कुछ यूं है। उन्ही के लिखे लेख का अंश आगे पढ़ें।
पाकिस्तानी कंपनी की ब्रैंड ऐंबैसडर बनीं करीना
अभिनेत्री करीना कपूर पाकिस्तान की एक मोबाइल कंपनी के विज्ञापन में नजर आने वाली हैं। पाकिस्तान की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी ‘क्यू मोबाइल’ ने करीना के साथ करार किया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top