रविवार | नवंबर १९, २०१७ तक के समाचार
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
उदाहरण पेश करता संघर्ष
मारुति सुजूकी के मजदूरों ने बहुत बहादुरी से दमनकारी प्रबंधन और मिलीभगत वाली सरकार का सामना किया। इस संघर्ष ने एक उदाहरण पेश किया है।
पेटीएम बन रहा छुट्टे पैसे का विकल्प
वैसे तो एटीएम और बैंकों की लाइनें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, लेकिन लोग विकल्प तलाशने लगे हैं। ऐसे में पेटीएम लोगों की पहली पसंद है। पढ़ें इस बाबत एक रिपोर्ट-
गोविंदाचार्य का पीएम मोदी को खत
आखिर कौन बचा रहा है टेलीकॉम कंपनियों को? पहली नजर में तो यही लगता है कि ट्राई सख्त है। कहीं यह महज दिखावा तो नहीं?
बढ़ती असहिष्णुता को ढूंढो यारो
फिल्म अभिनेता आमिर खान को महसूस हुआ कि देश में असहिष्णुता बढ़ी है, लेकिन सबसे सामने इसे लाने में विफल रहे। इससे आमिर की आलोचना हो रही है।
मोदी सरकार से उद्यमी बेचैन
आखिर ऐसी परिस्थिति क्यों पैदा हुई कि एचडीएफसी के प्रमुख दीपक पारेख को कहना पड़ा है कि उद्यमियों के बीच बेचैनी पैदा होने लगी है?
अडानी के बहाने पीएम निशाने पर
देश में तेजी से उभर रहे व्यावसायिक ग्रुप अडानी समूह को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कर्ज दिए जाने के सवाल पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया है।
4जी घोटाला: रद्द हो रिलायंस का स्पेक्ट्रम
बिना नीलामी में शामिल हुए ही आरआईएल को पूरे देश में स्पेक्ट्रम हासिल हो गए। यह नीलामी पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए. राजा के कार्यकाल में हुई थी।
मीडिया मंडी में रिलायंस का अंगद पांव
इस बार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अलग वजह से सुर्खियों में है। इस कंपनी ने नेटवर्क-18 को अधिग्रहित कर लिया है।
भारतीय मूल के सत्या बने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ
भारतीय मूल के सत्या नडेला दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के नए मुख्य कार्यकारी (सीईओ) अधिकारी बन गए हैं। नडेला इस साल अगस्त में रिटायर होने जा रहे मौजूदा सीईओ स्टीव बाल्मर की जगह लेंगे।
राजस्थान में मल्टीब्रांड रिटेल एफडीआई को तगड़ा झटका
राजस्थान की भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार के मल्टी ब्रांड रिटेल में एफडीआई के प्रस्ताव को रद्द कर दिया है। यानि राजस्थान के रिटेल सेक्टर में अब विदेशी निवेश नहीं आएगा।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
दिल्ली मेट्रो: शहर पर असर
दिल्ली मेट्रो रेल यानी बेहतर कनेक्टिविटी। इसने फासले को तो कम किया ही है। साथ ही शहर के दैनिक जीवन पर ही असर छोड़ा है।
एफडीआई यानी मूंगेरी लाल का सपना: देवेंद्र शर्मा
संसद में खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर सरकार अपने तर्क दे रही है। पर कृषि विशेषज्ञ देवेंद्र शर्मा बिल्कुल अगल राय रखते हैं।
4जी घोटाला: रद्द हो रिलायंस का स्पेक्ट्रम
बिना नीलामी में शामिल हुए ही आरआईएल को पूरे देश में स्पेक्ट्रम हासिल हो गए। यह नीलामी पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए. राजा के कार्यकाल में हुई थी।
रिजर्व बैंक वापस लेगा 2005 से पहले के नोट
रिजर्व बैंक ने वर्ष 2005 से पहले जारी किए गए सभी नोट वापस लेने का फैसला किया है। आरबीआई ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि 31 मार्च 2014 तक आरबीआई सभी पुराने नोटों का सर्कुलेशन बंद कर देगी।
भारत से रक्षा सौदे में इटालियन सीईओ गिरफ्तार
अति महत्वपूर्ण लोगों के लिए आरामदायक व सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित कराने के बाबत खरीदे गए हेलीकॉप्टरों में सौदेबाजी के दौरान भ्रष्टाचार व गबन के आरोप पर इटली की कंपनी के सीईओ को गिरफ्तार किया गया है।
इंफोसिस को मिला मूर्ति का सहारा
भारत की प्रसिद्ध सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक एन.आर. नारायण मूर्ति ने पुन: कंपनी का नेतृत्व संभाल लिया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top