रविवार | नवंबर १९, २०१७ तक के समाचार
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
दुश्मन का दोस्त भी दुश्मन है
भारत में कुछ लोग विचित्र तरीके से डोनाल्ड ट्रंप की जीत पर नाखुशी जाहिर कर रहे हैं। उनका अंदाज कुछ इस तरह है कि- दुश्मन का दोस्त भी दुश्मन होता है। इस सोच के साथ विरोध करने वालों की संख्या काफी है। यहां जनमत का निरादर है।
मैं आपके लिए सपने लेकर आया हूं: नरेन्द्र मोदी
यह सत्याग्रह की भूमि है और मैं आपके लिए सपनों के साथ आया हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए यह बात कही।
आतंक की आग ब्रसेल्स तक
ब्रसेल्स हवाई अड्डे और सेंट्रल मेट्रो स्टेशन पर हुए धमाकों में 30 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इस्लामिक स्टेट चरमपंथी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।
आईएस ने की महिला पत्रकार की हत्या
आतंकी संगठन इस्लाामिक स्टेाट (आईएस) ने सीरिया की एक महिला पत्रकार का सिर कलम कर दिया है। आईएस ने पहली बार किसी महिला पत्रकार की हत्या की है।
पीएम मोदी के तोहफे का सम्मान रखते शरीफ
क्या साफा रिश्ते की डोर मजबूत कर पाएगा? खैर, यहां पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जो गुलाबी साफा पहने दिख रहे हैं, वह प्रधानमंत्री मोदी ने उन्‍हें तोहफे में दिया है।
पीएम मोदी के अंदाज से पाकिस्तान गदगद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस अंदाज में पाकिस्‍तान का दौरा किया है, उससे दोनों देशों के ज्यादातर लोग खुश हैं। इससे उम्मीद बढ़ी है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते में सुधार होगा।
क्या भारत महफूज है आईएस से?
पेरिस में हुए हमले के पीछे वजह क्या है? उसे समझना बहुत जटिल है।शायद ग़लत नीतियों को अपनाने का नतीजा है। इसकी जड़ शायद 2003 में इराक पर अमेरिकी हमले से जुड़ी है।
फिर मिला शरणार्थी बच्चे का शव
ग्रीस के कोस द्वीप के तट पर एक प्रवासी बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है। इससे पहले तीन साल के अयलान का शव यहां से कुछेक किलोमीटर दूर तुर्की में मिला था।
भारत को लूटकर ब्रिटेन हुआ संपन्न: शशि थरूर
इस साल मई के अंत में ऑक्सफोर्ड यूनियन में आयोजित वाद-विवाद कार्यक्रम के दौरान शशि थरूर ने जो बात कही, उसकी हर तरफ चर्चा है। थरूर की प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की है। यहां पढ़ें उनके भाषण का मुख्य अंश।
भूकंप में तबाह नेपाल की सांस्कृतिक धरोहर
नेपाल में आए भूकंप से देश की सांस्कृतिक राजधानी समझी जाने वाली नगरी भक्तपुर भी तबाह हो गई है। ऐतिहासिक स्थल ध्वस्त हो गए हैं।
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
म्यांमार में बहादुर शाह जफर की मजार
वह भी एक दिन था जब मुगल बादशाह बहादुरशाह जफर को अपने ही देश से निर्वासित होना पड़ा था। 87 वर्ष की उम्र में जफर का निधन हुआ तो उन्हें करीब 2,600 साल पुराने श्वेडागोन पैगोडा के पास दफनाया गया। यह स्थान अब बहादुर शाह जफर दरगाह के नाम से जाना जाता है।
बांग्लादेशी हिन्दू: आफत में जान
“बांग्लादेश में असुरक्षित माहौल में रहने वाले हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने अपर्याप्त कदम उठाए हैं।” यह बयान बांग्लादेश के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष मीजानुर रहमान का है।
सोनिया से पूछो रोके रखने का कारण: बाबा रामदेव
लंदन के हीथ्रो इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पहले इमिग्रेशन विभाग और बाद में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने योग गुरु बाबा रामदेव को रोक कर उनसे 6 घंटे से भी अधिक वक्त तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने उनके सामानों की भी जांच की।
इराक: युद्ध के 10 साल बाद
“इराक़ में अमन लौटेगा। एक बार फिर यह मुल्क दुनिया के नक़्शे पर चमकेगा। लोग फिर से खुशहाल जिंदगी बसर करेंगे।” बतौर शरणार्थी भारत में रह रहे एक इराकी अधिकारी ने यह कहा था।
फिलिपीन्स में तूफान में 1,200 लोगों के मरने की आशंका
मध्य फिलीपीन्स में आए चक्रवाती तूफान हैयान(योलान्डा) ने भीषण तबाही मचाई है। फिलीपीन्स रेडक्रॉस महासचिवच ग्वेनदोलिन पांग ने कहा कि तूफान में 1200 लोगों के मरने की आशंका है।
हैंडरसन ब्रुक्स की गुप्त रिपोर्ट हुई आम
भारत चीन युद्ध 1962 से जुड़ी हैंडरसन ब्रुक्स रिपोर्ट लीक हो गई है। युद्ध में भारत की हार के कारणों की जांच वाली रिपोर्ट के गुप्त अंशों को सार्वजनिक कर दिया गया है।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top