रविवार | नवंबर १९, २०१७ तक के समाचार
खेल-खिलाड़ी
बड़ी ख़बरें
@legend
नवीनतम
वह न भूलने वाली टेस्ट पारी
बात 1987 की है। भारत पाकिस्तान सिरीज़ में जब पहले चार टेस्ट ड्रा हो गए और पांचवें और अंतिम टेस्ट में इमरान ख़ान अपने प्रिय अब्दुल क़ादिर को खिलाने पर अड़े हुए थे, मियांदाद और इमरान के बीच तीखी नोकझोंक हुई।
मैच ही नहीं, दिल भी जीता भारत
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला का पहला वन-डे मुकाबला कुछ इस तरह जीता कि क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम के मुरीद हो गए हैं। पुणे में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया।
क्या अब दिन फिरेंगे भारतीय हॉकी के
रविवार को भारतीय हॉकी टीम ने लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए पुरुषों के जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट को अपने नाम किया।फाइनल में भारत ने यूरोप की बेहतरीन टीमों में से एक बेल्जियम को 2-1 से मात दी।
सिंधु की जीत कुछ कहती है
इस बात का दुख तो रहेगा कि हम भारतीय मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु की खुशी में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने आज चाइना ओपन जीतकर इतिहास रचा है। उनकी यह जीत बहुत कुछ कहती है।
बिना किस्मत के कोई धोनी नहीं बनता
हर फिल्मी कहानी में थोड़ा-बहुत हिस्सा हमारी अपनी जिंदगिंयों का भी होता है। नाइट शो में महेंद्र सिंह धोनी की अनकही कहानी देखते हुए यादों के बहुत से पुराने पन्ने खुल गये।
रियो ओलंपिक: भारत की लाज महिलाओं ने बचाई
दिल्ली मेट्रो में चर्चा गर्म थी। एक सज्जन ने कहा- बारहवीं की परीक्षा की तरह रियो ओलंपिक में भारतीय महिलाएं बाजी मार रही हैं। वे सज्जन पीवी सिंधु का हवाला देकर अपनी बात रख रहे थे।
दीपा कर्मकार: हार की जीत
भारत की दीपा कर्मकार ने रियो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीयों का मन जीत लिया है। हालांकि दीपा पदक पाने से चूक गईं, लेकिन जिमनास्टिक की वॉल्ट इवेंट में उनका प्रदर्शन प्रभावित करने वाला रहा।
जर्मनी से हॉकी में हारा भारत
रियो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम जर्मनी से हार गई। जर्मनी ने आखिरी मिनट में गोल कर भारतीय खिलाड़ियों को हक्का-बक्का कर दिया।
जो जीता वही सिकंदर
माना तो यह जा रहा था कि भारत फाइनल में पहुंचेगा, लेकिन वेस्टइंडीज ने पासा पलट दिया है। उसने भारत को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है।
क्या सपना पूरा करेगा इंग्लैंड
एक बार फिर इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। क्या वह अपने देशवासियों का सपना पूरा कर पाएगी?
@legend
सर्वाधिक लोकप्रिय
ओलंपिक में गोल्ड की उम्मीद: तीरंदाज दीपिका कुमारी
रांची की इस 18 वर्षीय तीरंदाज दीपिका कुमारी अब विश्व की नंबर एक तीरंदाज बन चुकी हैं। यह युवा खिलाड़ी ओलंपिक में लंदन के ऐतिहासिक लार्डस मैदान पर तीरंदाजी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।
मेजर ध्यानचंद को भी मिलेगा भारत रत्न?
सरकार ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को नजरअंदाज करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की शनिवार को घोषणा की।
ज्वाला गुट्टा को हाई कोर्ट से राहत
दिल्ली हाईकोर्ट ने स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा की याचिका पर गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की। कोर्ट ने ज्वाला को राहत देते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) को उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की मंज़ूरी देने के लिए कहा है।
सरकार को ध्यानचंद की याद आयेगी: धनराज पिल्लई
क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 'भारत रत्न' देने का निर्णय मंगलवार को अदालत में पहुंच गया। एक स्थानीय अधिवक्ता एवं याचिकाकर्ता सुधीर कुमार ओझा ने कोर्ट में याचिका दायर की है।
शूटिंग रेंज में भारत का दबदबे भरा प्रदर्शन
अभिनव बिंदा और मलायका गोयल ने शुक्रवार को क्रमश: स्वर्ण और रजत पर निशाना लगाया था। राष्ट्रमंडल खेल के तीसरे दिन भारत कूल पांच गोल्ड मेडल जीत चुका है।
भारत के सुनहरे पहलवान
ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले सुशील कुमार की अगुवाई में भारतीय पहलवानों ने आज तीन स्वर्ण और एक रजत पदक जीते।
स्पॉट फिक्सिंग: दागदार चेहरे
दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत क्रिकेट कप्तान हैंसी क्रोन्ये पर साल 2000 में एक दिवसीय पेप्सी क्रिकेट श्रृंखला में मैच फिक्स करने के आरोप लगे थे। 2002 में एक विमान हादसे में उनकी आकस्मिक मौत हो गयी।
स्थितप्रज्ञ सचिन तेंदुलकर
जिसकी बुद्धि स्थिर हो। जिसमें व्यावहारिक समत्व हो। जिसमें समय का विवेक हो और अपने लक्ष्य की भक्ति हो उसे ही ख्याति, शांति और सुख मिलता है।
अरुणिमा: एक प्रेरक जीवंत कथा
कल तक अरुणिमा सिंहा से हम अंजान थे, पर आज वह हमारे लिए बतौर प्रेरक कथा सामने हैं। अरुणिमा एवरेस्ट पर विजय प्राप्त करने वाली दुनिया की पहली विकलांग महिला हैं।
विश्व चैंपियनशिप में पीवी सिंधु ने रचा इतिहास
भारत की युवा बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु ने महिला एकल में दुनिया की दूसरे नंबर और लंदन ओलंपिक की रजत पदक विजेता वांग यिहान को सीधे गेम में 21-18, 23-21 से हराया।
खबर पोस्ट करें | सेवा की शर्तें | गोपनीयता दिशानिर्देश| हमारे बारे में | संपर्क करे |
Back to Top